Retail Display - Top 5 Things to Take Care

 


जब बात स्टोर के लेआउट और डिज़ाइन की आती है, तो यह विचार करना जरुरी हो जाता है कि आप डिस्प्ले का उपयोग कैसे और कहाँ करेंगे। रिटेल फिक्स्चर और डिस्प्ले को प्रभावी ढंग से प्रोडक्ट्स का मार्केटिंग करना चाहिए, ग्राहक अनुभव को बढ़ाना चाहिए, और आपको अपने विज़ुअल मर्चेंडाइजिंग गोल्स को पूरा करने में मदद करनी चाहिए।

Building Materials Reporter ने डिस्प्ले का उपयोग करने के 7 तरीके यहां दिए हैं।

ग्राहकों को अपने डिस्प्ले के साथ इंटरैक्ट करने के लिए प्रोत्साहित करें

अपने प्रोडक्ट को छूने, महसूस करने और आज़माने में सक्षम होने से ग्राहक के खरीदारी करने या न करने के निर्णय पर प्रभाव पड़ सकता है। ग्राहक सिर्फ अनुमान नहीं लगाना चाहते कि कोई प्रोडक्ट उनके लिए काम करेगा या नहीं, बल्कि वे निश्चित होना चाहते हैं। उनके पास उत्पादों के सैंपल हैं ताकि ग्राहक तुलना कर सकें और देख सकें कि कौन सा मॉडल उनकी आवश्यकताओं के लिए सबसे सही है। यदि ग्राहक आपके प्रोडट्स तो टेस्ट कर सकते हैं, तो उनकी आपके प्रोडक्ट और आपके स्टोर दोनों पर पॉजिटिव रिएक्शन होने की संभावना है, जिससे उनके वापस लौटने की अधिक संभावना होगी।

स्पष्ट रूप से डिफाइन एरिया को स्थापित करें

यदि आप किसी खेल के सामान की दुकान पर जाते हैं, तो आप बेसबॉल, सॉकर, गोल्फ आदि के लिए एक स्पेसिफिक सेक्शन देखेंगे। इसका कारण यह है कि खरीदार भटकना नहीं चाहते जब तक कि उन्हें वह नहीं मिल जाता जो वे चाहते हैं। हम आपको एक ऐसा लेआउट डिज़ाइन करने में मदद करते हैं जिसका एक लॉजिकल सेंस होगा, जिससे ग्राहकों के लिए नेविगेट करना आसान हो जाता है। नए या लोकप्रिय प्रोडक्ट के रिटेल डिस्प्ले के साथ आपके स्टोर के सभी सेक्शन को एंकरिंग करके, हम ग्राहकों को उच्च मूल्य वाली चीजों के लिए निर्देशित करते हुए खरीदारी प्रक्रिया को और सुव्यवस्थित कर सकते हैं।

रिटेलर फिक्सर्स का उपयोग करें जो सुलभ हों

डिस्प्ले ग्राहकों को आकर्षित करना चाहिए और उन्हें सहज महसूस कराना चाहिए। हम आपको ट्रेडिशनल रिटेल फिक्सर बॉक्स के बाहर सोचने में मदद करते हैं। गहने के लिए एक पारंपरिक काउंटर के बजाय, एक राउंड केस पर विचार करें, जिसमें जो पूरी तरह कांच से बना हो, और कमर तक पहुंचें। यह कर्मचारियों को ग्राहकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहने की अनुमति देता है, जिससे अधिक आराम और फ्रेंडली एन्वॉयरमेंट बनता है।

पूरे स्टोर में अपनी ब्रांडिंग लगातार रखें

हम अक्सर ब्रांडिंग पर जोर देते हैं क्योंकि यह सबसे अच्छी विज़ुअल मर्चेंडाइजिंग तकनीकों में से एक है। प्रभावी ब्रांडिंग से ग्राहकों को यह समझने में मदद मिलती है कि आपका ब्रांड किस बारे में है। यह उन्हें आपकी कंपनी को एक सुखद खरीदारी का अनुभव और क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स के साथ जोड़ने में भी मदद करता है। यह पॉजिटिव एसोसिएशन उन्हें दोहराने वाले ग्राहक में बदल देगा। हम कस्टम के साइन, लाइटिंग और रिटेल फिक्सर के साथ प्रभावी ब्रांडिंग प्राप्त करने में आपकी सहायता करते हैं।

अपने डिस्प्ले को यूनिक रखें

आप चाहते हैं कि आपके रिटेल डिस्प्ले अलग दिखें, बैकग्राउंड में मिक्स न हों। ग्राहक कॉफी मग देखना चाहता है तो वह उम्मीद करता है कॉफी मेकर के साथ डिस्प्ले किया गया होगा, लेकिन आप इसे और ज्यादा दिलचस्प बना सकते हैं! ऐसे आइटम चुनें जो ग्राहकों को आश्चर्यचकित करें और उन्हें करीब से देखने के लिए प्रेरित करें।

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